अनुपमा परमेस्वरन की जीवनी | Anupama Parameswaran Biography in hindi

अनुपमा परमेस्वरन की जीवनी | Anupama Parameswaran Biography in hindi

अनुपमा परमेस्वरन जो कि एक तेलगु फिल्म एक्ट्रेस हैं और अभी कुछ दिनों पहले चर्चा में आयी जब उनका फेसबुक अकाउंट हैक हुआ था और उसके बाद अनुपमा परमेस्वरन  चर्चा में आयी जब अनुपमा परमेस्वरन को  निखिल सिद्दार्थ की अगली फिल्म “18 Pages” में लीड एक्ट्रेस के रूप में चुन लिया गया है। साईं श्रीनिवास और अनुपमा परमेस्वरन स्टारर फिल्म ” रक्षासूडु ” ने बॉक्स ऑफिस पर 25 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। और इस फिल्म को फिल्म समीक्षों द्वारा हिट घोषित कर दिया गया है।

अनुपमा परमेस्वरन की जीवनी | Anupama Parameswaran Biography in hindi 

पूरा नामअनुपमा परमेस्वरन
पेशाअभिनेत्री एवं मॉडल
पितापरमेस्वर ( एक एनआरआई हैं जो कतर में काम करते हैं )
मातासुनीता परमेस्वरन ( ग्रहणी )
भाईअक्षय परमेस्वरन
बहननही
जन्मतिथि18 फरवरी 1996
जन्म स्थानइरिनजालाकुडा केरल
Anupama Parameswaran age उम्र25 वर्ष
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
पॉपुलर फिल्महेलो गुरु प्रेमा कोसामे, प्रेमम
पहली फिल्म ( मलयालम फिल्म )प्रेमम
पहली बॉलीवुड फिल्म
ऊंचाई161 सेमी / 5 फिट 2 इंच +
आँखों का रंगभूरा
बालों का रंगकाला
राशिकुम्भ
शिक्षाबी. ए. इंग्लिश, C.M.S. कोलाज कोट्टायम, केरल
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
फेसबुकAnupamaParameswaranOnline
इंस्टाग्रामanupamaparameswaran96
ट्विटर@anupamahere
विकिपीडियाAnupama Parameswaran – Wikipedia
यूट्यूबअभी ज्ञात नहीं
ईमेलअभी ज्ञात नहीं
वेबसाईटअभी ज्ञात नहीं
Anupama Parameswaran husband / Boyfriendपहले चिरंजीव मकवाना और हाल में जसप्रीत बुमराह के साथ भी इनका नाम काफी चर्चा में है।
Anupama Parameswaran net worth 2020इस समय USD 3 मिलियन या 36 करोड़ भारतीय रुपये है

अनुपमा परमेस्वरन की जन्म और प्रारम्भिक जीवन 

Anupama parameswaran age:

अनुपमा परमेस्वरन का जन्म 18 फरवरी 1996 को भारत के इरिनजालाकुडा केरल में हुआ था। अनुपमा परमेस्वरन  का जन्म दंपति परमेस्वरन के साथ हुआ था और सुनीता का एक भाई अक्षय परमेस्वरन है। अनुपमा परमेस्वरन  ने अपनी स्कूली पढ़ाई डॉन बॉस्को हायर सेकेंडरी स्कूल इरिन्जालाकुडा, केरल में की और अनुपमा परमेस्वरन  ने कॉलेज ऑफ आर्ट्स ऑफ बी। कॉम। अंग्रेजी में CMS कॉलेज, कोट्टायम, केरल में किया।

बाद में अनुपमा परमेस्वरन  को  फिल्म उद्योग में अभिनय करने का मौका मिला, जबकि वह स्नातक कर रही थी, इसलिए उसने अपना कॉलेज बंद कर दिया और फिल्म उद्योग में प्रवेश किया। अनुपमा परमेस्वरन  की जीवनी सर्वश्रेष्ठ लेखों में से एक है।
keywords: anupama parameswaran age | anupama parameswaran husband name | anupama parameswaran movies | anupama parameswaran photos | anupama parameswaran height | anupama parameswaran instagram | anupama parameswaran movies list | anupama parameswaran birthday | anupama parameswaran a | a aa anupama parameswaran | anupama e parameswaran height in feet 

अनुपमा परमेस्वरन की फिल्म उद्योग में कैरियर

2015 में अनुपमा परमेस्वरन की पहली फिल्म मलयालम भाषा में थी प्रेमम थी जो एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।
यह फिल्म अल्फोंसा पुथरेन द्वारा लिखित और निर्देशित थी। इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ हैं नवीन प्यूल, साईं पल्लवी, मैडोना सेबेस्टियन और अनुपमा परमेस्वरन

इस फिल्म के संगीतकार राजेश मुरुगेसन हैं और आनंद सी चंद्रन छायाकार हैं। यह फिल्म 29 मई 2015 को रिलीज़ हुई थी।

2016 में उन्होंने जेम्स और ऐलिस में एक मलयालम ड्रामा फिल्म में अभिनय किया, जो सुजीत वासुदेव द्वारा लिखित और निर्देशित थी, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ पृथ्वीराज, सुकुमारन और वेदिका हैं।

इस फिल्म के संगीतकार गोपी सुंदर हैं और सुजीत वासुदेव छायाकार हैं। इस फिल्म में, अनुपमा परमेस्वरन वयस्क पिंकी के रूप में एक कैमियो उपस्थिति भूमिका में दिखाई दीं। यह फिल्म 5 मई 2016 को रिलीज हुई थी।

2016 में उन्होंने तेलुगु फिल्म ए एए में अभिनय किया, जिसे त्रिविक्रम श्रीनिवास द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था, इस फिल्म में प्रमुख सितारे सामंथा अक्किनेनी, नितिन, श्रीनिवास अवसारला और अनुपमा परमेस्वरन हैं।
इस फिल्म के संगीतकार मिकी जे मेयर हैं और यह फिल्म 2 जून 2016 को रिलीज़ हुई थी।

2016 में उन्होंने एक तेलुगु फिल्म प्रेमम में काम किया, जो चंदू मोंटेती द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ नागा चैतन्य, श्रुति हसन, मैडोना सेबेस्टियन और अनुपमा परमेस्वरन हैं।

इस फिल्म के संगीतकार गोपी सुंदर और राजेश मुरुगेसन हैं। यह फिल्म 7 अक्टूबर 2016 को रिलीज हुई थी।

2016 में उन्होंने तमिल राजनीतिक एक्शन थ्रिलर फिल्म कोडी में अभिनय किया, जिसे आर.एस. दुरई सेंथिल कुमार द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ धनुष, त्रिशा कृष्णन और अनुपमा परमेस्वरन की हैं।

इस फिल्म के संगीतकार संगीतकार संतोष नारायणन हैं और एस वेंकटेश छायाकार हैं। यह फिल्म 28 अक्टूबर 2016 को रिलीज हुई थी।

2017 में उन्होंने एक तेलुगु ड्रामा फिल्म सथमनम भवति में अभिनय किया, जो सतीश वेगेस्ना द्वारा लिखित और निर्देशित थी, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ हैं शारवानंद और अनुपमा परमेस्वरन। इस फिल्म के संगीतकार मिकी जे मेयर हैं और समीरा रेड्डी छायाकार हैं। यह फिल्म 14 जनवरी 2017 को रिलीज हुई थी।

2017 में उन्होंने एक मलयालम पारिवारिक फिल्म जोंमते सुविशंगल में अभिनय किया और यह फिल्म सथ्यन एंथिक्कड द्वारा लिखी और निर्देशित की गई, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएं दुलक्कार सलमान, मुकेश, ऐश्वर्या राजेश और अनुपमा परमेस्वरन की हैं।

इस फिल्म के संगीतकार संगीतकार विद्यासागर हैं और एस कुमार छायाकार हैं। यह फिल्म 19 जनवरी 2017 को रिलीज हुई थी।

2017 में उन्होंने तेलुगु रोमांटिक फिल्म वुनाधी ओकाते जिंदगी में अभिनय किया, जो किशोर तिरुमाला द्वारा लिखित और निर्देशित थी, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ राम पोथिनेनी, अनुपमा परमेस्वरन और लावण्या त्रिपाठी हैं।

इस फिल्म के संगीतकार हैं श्री श्री प्रसाद और समीरा रेड्डी छायाकार हैं। यह फिल्म 27 अक्टूबर 2017 को रिलीज हुई थी।

2018 में अनुपमा परमेस्वरन  ने एक तेलुगु एक्शन कॉमेडी फिल्म कृष्णा अर्जुन युधम में अभिनय किया, जिसे मर्लापक गांधी द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ नानी, अनुपमा परमेस्वरन और रुखसार ढिल्लन हैं।

इस फिल्म के संगीतकार हिप हॉप तमिज़हा हैं और यह फ़िल्म 12 अप्रैल 2018 को रिलीज़ हुई थी।

2018 में अनुपमा परमेस्वरन  की अगली परियोजना तेलुगु रोमांस फिल्म तेज आई लव यू थी जिसे ए करुणाकरण ने लिखा और निर्देशित किया था, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ साईं धर्म तेज और अनुपमा परमेस्वरन हैं।

Anupama Parameswaran Biography hindi pdf

इस फिल्म के संगीत संगीतकार गोपी सुंदर हैं और यह फिल्म 6 जुलाई 2018 को रिलीज हुई थी।

2018 में उनकी अगली तेलुगू परियोजना हैलो गुरु प्रेमा कोशेम थी, जिसे त्रिनाद राव नक्कीना द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया था, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ राम पोथिनेनी और अनुपमा परमेस्वरन हैं।

इस फिल्म के संगीतकार संगीतकार श्री श्री प्रसाद और विजय के चक्रवर्ती सिनेमैटोग्राफर हैं। यह फिल्म 18 अक्टूबर 2018 को रिलीज हुई थी।

अनुपमा परमेस्वरन की आगामी परियोजना

अनुपमा परमेस्वरन की अगली आगामी परियोजना कन्नड़ एक्शन फिल्म नटासस्वरभम्मा है जिसे पवन वाडेयार द्वारा निर्देशित किया गया था, इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ पुनीत राजकुमार, रचिता राम और अनुपमा परमेस्वरन  हैं। इस फिल्म की शूटिंग प्रक्रिया चल रही है और रिलीज की तारीख को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

अनुपमा परमेस्वरन की पुरस्कार एवं सम्मान

1 – 2016 में उन्होंने फिल्म प्रेमम के लिए 11 वां रामू खैरीत अवार्ड जीता जो कि मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस की श्रेणी की मलयालम फिल्म है।

2 – 2016 में उन्हें फिल्म प्रेमम के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए एशियानेट फिल्म अवार्ड्स में नामांकित किया गया था।

3 – 2016 में फिर से उन्हें एसआईआईएमए पुरस्कारों में प्रेमम मलयालम फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू की श्रेणी में नामांकित किया गया।

4 – 2017 में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण श्रेणी के लिए एक तेलुगु फिल्म ए एए के लिए अप्सरा पुरस्कार जीता।

5 – 2017 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की श्रेणी में तमिल फिल्म कोडी के लिए IIFA उत्सवम पुरस्कारों में नामांकित किया गया था।

6 – 2017 में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की श्रेणी में तेलुगु फिल्म प्रेमम के लिए IIFA उत्सवम पुरस्कार जीता।

7 – 2017 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री श्रेणी में एक तेलुगु फिल्म ए एए के लिए फिल्मफेयर अवार्ड्स में नामांकित किया गया था।

8 – 2017 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की श्रेणी में एक तमिल फिल्म कोडी के लिए फिल्मफेयर अवार्ड्स द्वारा नामांकित किया गया था।

9 – 2017 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री श्रेणी में तेलुगु फिल्म ए एए में एसआईआईएमए पुरस्कारों द्वारा नामांकित किया गया था।

10 – 2017 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री श्रेणी में एक तेलुगु फिल्म प्रेमम के लिए SIIMA पुरस्कारों द्वारा नामांकित किया गया था।

keywords: | anupama e parameswaran | anupama parameswaran i | anupama in hindi | anupama parameswaran a aa movie photosanupama in hindi | anupama parameswaran biography | anupama parameswaran wikipedia in hindi | अनुपमा विकिपीडिया इन हिंदी | anupama wikipedia

अनुपमा परमेस्वरन का साक्षात्कार

अनुपमा परमेस्वरन  विशेष रूप से तमिल दर्शकों को धन्यवाद देती हैं कि उन्होंने एक ही फिल्म प्रेमम में उन्हें स्वीकार किया, उन्हें उम्मीद नहीं थी कि परिणाम इतना सफल होगा और वह इस प्रेमम फिल्म से बहुत खुश हैं।

अनुपमा परमेस्वरन  तब बहुत खुशी हुई जब निर्देशक सेंथिल ने उन्हें कोडी ऑडिशन के लिए बुलाया, अनुपमा परमेस्वरन  को  लगा कि यह एक जैकपॉट फिल्म है क्योंकि वह एक प्रमुख स्टार दानुश के साथ अभिनय करने जा रही है, वह उत्सुकता से उत्सुकता से फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रही थी ताकि प्रतिक्रिया मिल सके। दर्शक पक्ष।

अनुपमा परमेस्वरन  बहुत कुछ सीखना पसंद करती है और उसे विभिन्न लोगों के साथ अभिनय करने की भी ज़रूरत होती है जहाँ अनुपमा परमेस्वरन  बहुत कुछ सीख सकती है और वह ऐसा व्यक्ति नहीं है जो जल्द ही संतुष्ट हो जाए।

अनुपमा परमेस्वरन  व्यक्ति नहीं है जो जल्द ही संतुष्ट हो जाता है। कोडी टीम के साथ काम करने के लिए वह बहुत भाग्यशाली थी।

 अनुपमा परमेस्वरन की संक्षिप्त व्यक्तिगत विवरण

अनुपमा परमेस्वरन एक प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं, अनुपमा परमेस्वरन  का उपनाम अनु है, जो कि क्यूट और चुलबुली लड़की है, जिसने सभी भाषाओं में लगातार अभिनय किया है, जहां अनुपमा परमेस्वरन  अपनी पहली फिल्म प्रेमम में ही लोकप्रिय हुई।

अनुपमा परमेस्वरन  की आंख इतनी तेज और आकर्षक है कि अनुपमा परमेस्वरन  की आंख का रंग गहरा भूरा है और उसके बालों का रंग काला है। अनुपमा परमेस्वरन  की ऊंचाई 158 सेमी और वजन 55 किलोग्राम है। अनुपमा परमेस्वरन  के शौक नाच रहे हैं और यात्रा कर रहे हैं।
Previous article
Next article

Leave Comments

एक टिप्पणी भेजें

Article Top Ads

Article Center Ads 1

Ad Center Article 2

Ads Under Articles