Anushka Shetty biography in Hindi | अनुष्का शेट्टी की जीवनी

Anushka Shetty  biography in Hindi | अनुष्का शेट्टी की जीवनी

Anushka Shetty  biography in Hindi | अनुष्का शेट्टी की जीवनी
Anushka Shetty  biography in Hindi | अनुष्का शेट्टी की जीवनी

नाम – अनुष्का शेट्टी
वास्तविक नाम – स्वीटी शेट्टी
निक नेम – मैक 
जन्म – 7 नवंबर 1981
जन्म स्थान – मंगलोर, कर्नाटक, भारत
पिता का नाम – ए.एन. विट्टल शेट्टी
माता का नाम – प्रफुल्ला शेट्टी
भाई का नाम –   गुनारंजन शेट्टी (व्यवसायी),साईं रमेश शेट्टी (चिकित्सक)
अनुष्का शेट्टी की जीवनी:अनुष्का शेट्टी दक्षिण भारतीय फिल्मों का एक जाना माना प्रसिद्ध और लोकप्रिय नाम है। अनुष्का शेट्टी दिखने में काफी खूबसूरत, सेक्सी और हॉट हैं।इन्होंने साउथ इंडस्ट्री के तमाम बड़े सुपर स्टारों के साथ काम किया है तथा कई बड़ी हिट फिल्में दी है।खूबसूरत अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी का जन्म 7 नवंबर 1981 को मैंगलोर शहर,कर्नाटक राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था।वर्तमान में अनुष्का शेट्टी की उम्र 35 साल है, लेकिन आज भी यह 22 साल की लड़की की तरह जवान और खूबसूरत दिखती है।
अनुष्का शेट्टी की राशि का नाम वृश्चिक है। यह हिंदू समुदाय से आती है तथा भारतीय नागरिकता रखती हैं। अनुष्का शेट्टी पेसे से एक्ट्रेस,योगा टीचर और मॉडल हैं।
अनुष्का शेट्टी का निकनेम स्वीटी शेट्टी है। वर्तमान में अनुष्का शेट्टी हैदराबाद शहर, तेलंगाना राज्य हिंदुस्तान में रहती है।
Anushka Shetty biography Hindi
अनुष्का शेट्टी की लंबाई 5 फुट 9 इंच है। अनुष्का शेट्टी का वजन 62 किलो है। अनुष्का शेट्टी की ब्रा का साइज और हिप्स का साइज 34 इंच है। इनके बालों का कलर ब्लैक है और आंखों का कलर गहरा कत्था है।अनुष्का शेट्टी सन 2005 से लेकर अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है। अनुष्का शेट्टी ने तमिल भाषा के अलावा तेलुगु कन्नड़ मलयालम और हिंदी भाषा की फिल्मों में भी काम किया है।
अनुष्काशेट्टी ने अपना पहला डेब्यू सन 2005 में तेलुगु फिल्म “सुपर” से किया था।वर्तमान में अनुष्का शेट्टी दक्षिण भारतीय फिल्मों की लोकप्रिय और सक्सेसफुल अभिनेत्री हैं।फिल्मों के अलावा अनुष्का शेट्टी कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं। अनुष्का शेट्टी एक फिल्म के दो करोड़ से 3 करोड रुपए तक लेती है।
अनुष्का शेट्टी के पिता जी का नाम एन विट्ठल शेट्टी है और इनकी माता का नाम प्रफुल्ला शेट्टी है। अनुष्का शेट्टी के दो भाई भी हैं, जिसमें एक का नाम गुंजन शेट्टी है, जो बिजनेसमैन है और दूसरे का नाम साईं रमेश शेट्टी है, जो डॉक्टर है।
अनुष्का शेट्टी ने बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन की पढ़ाई माउंट कार्मेल कॉलेज बेंगलुरु से की है। वर्तमान में अनुष्का शेट्टी अविवाहित है।

Anushka Shetty biography Hindi
इनका अफेयर साउथ फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास और क्रिश के साथ होने की संभावना है, हालाकि सच किसी को नहीं पता।
अनुष्का शेट्टी के फेवरेट अभिनेता नागार्जुन और महेश बाबू है। इनकी फेवरेट अभिनेत्री सौंदर्या और ज्योतिका है।
इन्हें काला और सफेद रंग बहुत पसंद है। इन्हें खाने में चिकन डिश बहुत ही अच्छा लगता है। अनुष्का शेट्टी को योगा करना, किताबें पढ़ना, घूमना काफी पसंद है।
अनुष्का शेट्टी ने 2005 में पूरी जगन्नाथ की फ़िल्म सुपर से अभिनय करियर की सुरूआत की। इस फ़िल्म में उनके साथ नागर्जुन थे।
इसके बाद 2006 में एस एस राजामौली की फ़िल्म विक्रमार्कुदु में अभिनय किया। यह फ़िल्म सफल साबित हुई।
Anushka Shetty biography Hindi
इसके बाद कई और फिल्मे लगातार सफल रही जैसे 2007 में फ़िल्म लक्षयम, 2008 में फ़िल्म सौर्यम औऱ चिन्ताकायल रवि जैसी फिल्में हिट रही।

इसके बाद 2009 में अनुष्का ने फ़िल्म फेंटशी अरुंधति फ़िल्म फ़िल्म में दोहरी भूमिका निभाई।इस फ़िल्म में अपने दमदार अभिनय के लिए अनुष्का को फ़िल्म फेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के साथ नान्दी पुरस्कार औऱ सर्वश्रेष्ठ सिनेमा अभिनेत्री का पुरस्कार प्राप्त हुआ।अनुष्का दक्षिण भारत की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक है। वह सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री है।अनुष्का ने दक्षिण की कई सारी प्रमुख फिल्मो में मुख्य भूमिका निभाई है जैसे सिंगम, सिंगम 2, एस आई 3, रुद्रमाहादेवी तथा ऐतिहासिक फ़िल्म बाहुबली सीरीज की फिल्मों में देवसेना के दमदार किरदार निभाया।
इस फ़िल्म से अनुष्का को काफी लोकप्रियता दिलाई तथा अनुष्का को देवसेना के रूप में प्रसिद्धि मिली।
अनुष्का शेट्टी की प्रसिद्ध फिल्में
1– Gods own child (2011)
2 – Rudra mahadevi
3 – Okka magadu(2008)
4 – Ragada(2010)
5– Vikramakudu(2006)
6 – Singam 2 (tamil)(2013)
7 – Yamudu (2010)
8 – Billa(2009)
9– Arundhati(2009)
10 – Bahubali
Previous article
Next article

1 Comments

Article Top Ads

Article Center Ads 1

Ad Center Article 2

Ads Under Articles