बर्नी बर्न्स की जीवनी - Biography of Burnie Burns in hindi jeewani

  बर्नी बर्न्स की जीवनी - Biography of Burnie Burns in hindi jeewani

 

नाम : माइकल जस्टिन बर्न्स ।
जन्म : 18 जनवरी 1973, रोचेस्टर, न्यूयॉर्क, यू.एस. ।
 पिता : ।
 माता : ।
 पत्नी/पति : जॉर्डन बर्न्स, एशले जेनकिंस ।

प्रारम्भिक जीवन :

        माइकल जस्टिन "बर्नी" बर्न्स एक अमेरिकी लेखक, अभिनेता, निर्माता, कॉमेडियन, मेजबान और ऑस्टिन, टेक्सास में रहने वाले निर्देशक हैं। वह सह-संस्थापक, पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी और रोस्टर दांत के वर्तमान मुख्य रचनात्मक अधिकारी हैं। उन्हें मचिनिमा में उनके योगदान के लिए जाना जाता है, जो फिल्म निर्माण का एक रूप है जो इसके उत्पादन में वीडियो गेम तकनीक का उपयोग करता है, और एनीमेशन और लाइव एक्शन के साथ भी काम करता है। बर्न्स होस्टिंग और पॉडकास्टिंग फील्ड में अपने काम के लिए भी जाने जाते हैं।

        अप्रैल 2003 में, बर्न्स ने कई दोस्तों और सहकर्मियों के साथ मिलकर माचिनिमा श्रृंखला रेड बनाम ब्लू: द ब्लड गुलच क्रॉनिकल्स बनाई। वीडियो गेम हेलो का उपयोग करके फिल्माया गया, रेड बनाम ब्लू को हास्य और मौलिकता के लिए प्रशंसित किया गया, जिससे बर्न्स एक इंटरनेट सेलिब्रिटी बन गए।

        उनकी सफलता ने उन्हें प्रोडक्शन कंपनी रोस्टर टीथ का साथ देने की अनुमति दी। रेड बनाम ब्लू की तत्काल लोकप्रियता के बाद, बर्न्स ने वीडियो गेम कंपनी इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स का ध्यान आकर्षित किया, जिसने उन्हें अपने आगामी गेम, द सिम्स 2 का उपयोग करके एक प्रचार श्रृंखला बनाने के लिए कहा। बर्न्स का प्रीमियर P.A.N.I.C.S. पर भी हुआ, जो एक लघु-श्रृंखला है जो F.E.A.R का उपयोग करती है। खेल यंत्र। 2016 में, बर्न्स ने साइंस फिक्शन कॉमेडी फिल्म लेज़र टीम में अभिनय किया, जिसे उन्होंने लिखा।

        2005 में, टीम द स्ट्रेंजरहुड ’नामक एक और श्रृंखला के साथ आई। इस बार, बर्नी ने गेम पब्लिशिंग कंपनी, इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स के साथ भागीदारी की, क्योंकि वे अपने आगामी गेम 'द सिम्स 2' को बढ़ावा देना चाहते थे। यह सौदा दोनों पक्षों के लिए अत्यधिक फायदेमंद निकला।

        2008 तक, बर्न्स कॉमेडी क्षेत्र में एक प्रसिद्ध सेलिब्रिटी बन गए थे और उन्हें पॉडकास्ट के रूप में 'ड्रंक टैंक' के उद्घाटन एपिसोड की मेजबानी करने के लिए आमंत्रित किया गया था। पॉडकास्ट एक बड़ी सफलता बन गई और वर्ष 2011 में, इसका नाम बदलकर 'द रोस्टर टीथ पॉडकास्ट' कर दिया गया। पॉडकास्ट की प्रोडक्शन टीम का प्रबंधन करते हुए, बर्न्स ने कुछ अतिथि प्रस्तुतियां भी दीं, जिन्होंने दर्शकों की एक मेजबान के बीच उनकी लोकप्रियता को बढ़ाया।

        बर्न्स ने तब अपना ध्यान एक फीचर फिल्म बनाने की ओर लगाया। लेकिन हॉलीवुड से वित्तीय सहायता की कमी के कारण, वह अपनी फिल्म 'लेज़र टीम' के लिए एक भीड़ वित्त पोषण अभियान शुरू करने का विचार आया। अभियान ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए क्योंकि अभियान शुरू होने के पहले कुछ दिनों के भीतर परियोजना 2 मिलियन डॉलर से अधिक का संग्रह समाप्त हो गया। दिलचस्प बात यह है कि अभियान शुरू में लगभग 700,000 अमरीकी डालर के संग्रह के उद्देश्य से शुरू किया गया था। प्रमुख भूमिका में अभिनय करने के अलावा, बर्न्स ने विज्ञान कथा मनोरंजन का सह-लेखन और सह-निर्माण भी किया।

        2012 में, बर्न्स रेड बनाम ब्लू के ट्रेलर के साथ आए। श्रृंखला में बहुत सारे उत्पादन मुद्दे थे और परेशानियों के परिणामस्वरूप, यह स्क्रीन बनाने में विफल रहा। सीरीज़ के निर्माण के दौरान वे जिन घटनाओं से गुज़रे, उन्होंने अपने कुछ सहयोगियों की मदद से "रूस्टर टीथ" नाम से अपनी खुद की कंपनी स्थापित की। अपनी नई मिली कंपनी के तहत, उन्होंने श्रृंखला का पहला एपिसोड जारी किया और यह 2003 में प्रसारित हुआ।

        श्रृंखला जो शुरू में सिर्फ एक सीज़न तक चलने के लिए थी, उसने इंटरनेट पर बहुत अधिक ध्यान और लोकप्रियता हासिल की और आज तक प्रसारित करना जारी रखा है। बाद के वर्षों में, उन्होंने गेम को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए कई गेमिंग कंपनियों के साथ भागीदारी की। 2005 में, बर्न्स और उनके सहयोगियों ने प्रकाशन कंपनी के नए गेम द सिम्स 2 को बढ़ावा देने के एक तरीके के रूप में इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स के साथ साझेदारी करते हुए द स्ट्रेंजरहुड नामक एक और श्रृंखला के साथ आया।

दोस्तों यह पोस्ट आपको कैसी लगी कृपया हमें कमेंट के माध्यम से बताएं like करें share करें ...


धन्यवाद ....

Previous article
Next article

Leave Comments

एक टिप्पणी भेजें

Article Top Ads

Article Center Ads 1

Ad Center Article 2

Ads Under Articles