गुरु रंधवा की जीवनी । Guru Randhawa , Age, songs, Biography in Hindi

गुरु रंधवा की जीवनी । Guru Randhawa , Age, songs, Biography in Hindi
गुरु रंधवा
Guru Randhawa , Age, songs, Biography in Hindi

गुरु रंधावा (Guru Randhawa)  भारत के एक  गायक और गीतकार हैं।  गुरु रंधावा भारत के सबसे  पॉपुलर सिंगर्स में से एक है, गुरु रंधावा पटोला, हाई रेटेड गैब्रू और कई और गीतों  के लिए जाने जाते हैं। अपने पहले गाने को रिलीज़ कराने के लिए गुरु रंधावा को बहुत भाग दौड़ करनी पड़ी और फिर अंत में उनकी मेहनत तब सफल हुयी जब स्पीड रिकार्ड्स के साथ उनका पहला गाना ” chadd gayi” आया। उनका पहला गाना  काफी अच्छा था और लोगों को पसंद भी आया।

आप पढ़ रहे हैं : गुरु रंधावा बायोग्राफी इन हिंदी 

गुरु रंधावा (Guru Randhawa)  एक युवा और प्रतिभावान गायक हैं जो पंजाबी संगीत उद्योग में ही प्रसिद्ध नहीं बल्कि बॉलीवुड में  भी प्रसिद्ध हैं। उन्होंने आईपीएल उद्घाटन समारोह में और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिष्ठा के विभिन्न अन्य प्लेटफार्मों में गाया है। उन्होंने हाई रेटेड गेबरू, सूट, पटोला, फैशन, एके 47, साउथहॉल, आउटफिट, तु मेरी रानी जैसे कई हिट गीत दिए हैं।

उन्होंने प्रसिद्ध बॉलीवुड और हिप हॉप कलाकार कैलाश खेर और बोहेमिया के साथ काम करने के बाद पंजाब और पूरे भारत में एक एकल कलाकार के रूप में मान्यता प्राप्त करना शुरू कर दिया। उनका पहला एल्बम ‘पेज वन’ है जिसे कई लोगों द्वारा पसंद किया जाता है।

इसे भी पढ़ें : Monali thakur बायोग्राफी इन हिंदी 

(Guru Randhawa)  Early life- (प्रारंभिक जीवन)

गुरु रंधावा (Guru Randhawa)  का जन्म 30 अगस्त 1 99 1 को हुआ था। गुरु रंधवा का जन्म गांव नूरपुर, जिला गुरदासपुर, पंजाब में हुआ था। गुरु रंधावा प्रसिद्ध पंजाबी गायक हैं जो हमेशा संगीत में रुचि रखते थे। वह सिर्फ सात वर्ष का था जब उसने संगीत में दिलचस्पी विकसित की। गुरु ने संगीत सीखना शुरू किया और कई मंच प्रदर्शन भी दिए। अपने हाईस्कूल को पूरा करने के बाद, वह दिल्ली चले गए और आईआईपीएम, दिल्ली में अपनी कॉलेज शिक्षा शुरू की। उन्हें बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री मिली है।

उनका अब तक का सबसे लोकप्रिय गाना High Rated Gabru है जिसपर अब तक कुल 320 Million views आ चुके । इसके अलावा उनके ही द्वारा गाये हुए Lahore गाने पर भी 230 Million view आ चुके है । यह गाने पंजाबी में होने के बाद भी दुनियाभर में लोगों द्वारा सुने गए और पसंद किये गए।

आप पढ़ रहे हैं : गुरु रंधावा बायोग्राफी इन हिंदी 

(Guru Randhawa) Career( व्यवसाय)

गुरु रंधावा सबसे प्रतिभाशाली और बहुत लोकप्रिय संगीत गायक हैं। उनकी प्रशंसा कई बार प्रशंसकों द्वारा की जाती है।
गुरु रंधवा न केवल पंजाब में बल्कि बॉलीवुड में भी लोकप्रिय हैं। उन्होंने फिल्म ‘Hindi Medium’ में अपनी पहली शुरुआत की है।

गुरू ने हिंदी माध्यम, तुम्हेरी सुलू, दिल जुंगल, सोनू के तितु की स्वीटी और ब्लैकमेल जैसी फिल्मों के लिए रजत नागपाल के साथ रचना और गायन किया है।गुरु रंधावा न केवल अपने संगीत के लिए प्रसिद्ध हैं बल्कि उनके लेखन कौशल के लिए भी प्रसिद्ध हैं।स्कूल  पूरा करने के बाद गुरु रंधावा दिल्ली  चले गए और आईआईपीएम में शामिल हो गए । यहां से एमबीए किया।


2017 में,  गुरु रंधावा (Guru Randhawa)  गायक कनिका कपूर के साथ टी-सीरीज़ मिक्स टेप में भी दिखाई दिए, जहां उन्होंने एक साथ Ambarsariyaऔर Suit के मैशप रिकॉर्ड किए।

गुरु रंधावा मुख्य रूप से पंजाबी संगीत उद्योग के साथ काम करता है। गुरु रंधावा (Guru Randhawa) पंजाब में सबसे अच्छे और अग्रणी गायक में से एक हैं। उन्हें अपना पहला एल्बम पेज वन और उनकी गायन की शुरुआत छड ग्याई रिलीज़ हुई थी। गुरु रंधावा भी बहुत प्रसिद्ध गीत लेखक हैं, उनका पहला लेखन गीत ”Same Girl” है। गुरु रंधावा कुछ प्रसिद्ध गीत जैसे “बन जा रानी, लगडी है थाई, सूट सूट, एक 47, पटोला, फैशन, ,   आदि।
Previous article
Next article

Leave Comments

एक टिप्पणी भेजें

Article Top Ads

Article Center Ads 1

Ad Center Article 2

Ads Under Articles