राशि खन्ना [ राशि खन्ना सरिता खन्ना ] का जीवन परिचय हिंदी में | Rashi Khanna Biography in Hindi :: jeevangatha.com

राशि खन्ना [ राशि खन्ना सरिता खन्ना ] का जीवन परिचय हिंदी में

 Actress Raashi khanna [ राशि खन्ना सरिता खन्ना ]दक्षिण भारतीय फिल्मों की प्रसिद्ध और लोकप्रिय अभिनेत्री है। राशि खन्ना ने दक्षिण भारत की कई फिल्मों में काम किया है। राशि खन्ना के दक्षिण भारत में कई चाहने वाले भी है। राशि खन्ना दिखने में बहुत ही सुंदर और से-क्सी है। अपनी मनमोहक मुस्कान से यह सब का दिल जीत लेती है। राशि खन्ना के बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे पढ़ें......
Rashi Khanna
Rashi Khanna Biography in Hindi

राशि खन्ना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘मद्रास कैफ़े’ से की थी. इस फिल्म में राशि खन्ना ने रूबी सिंह की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में राशि खन्ना और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में थे. उसके बाद, राशि खन्ना ने कई फिल्मो में अभिनय किया जैसे मनम, ओहलू गुसागुलासडे, जोरू, शिवम, बंगाल टाइगर, सुप्रीम, हाइपर, जय लावा कूसा, विलेन, ऑक्सीजन, टच चेसि चुडु, थोली प्रेमा, श्रीनिवास कलाम, इमीक्का नोडीगल, अदंगा मारू और  अयोग्या! उनकी आने वाली फिल्मे शैतान का बच्चा, संग थामीज़ान, वेंकी मामा और  कडिसी विवासाय है.

South actress rashi khanna birthdate birthplace age nickname religion caste in Hindi


(Actress Raashi khanna )राशि खन्ना  [ राशि खन्ना सरिता खन्ना ] का जन्म 30 नवंबर 1990 को दिल्ली राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था।वर्तमान में राशि खन्ना की उम्र 31 साल है। यह पेसे से एक्ट्रेस और मॉडल है। राशि खन्ना का निकनेम राशि है। राशि खन्ना वर्ष 2013 से लेकर अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है। यह हिंदू समुदाय से तालुकात रखती है। अभी राशि खन्ना हैदराबाद शहर, तेलंगाना राज्य, हिंदुस्तान में रहती है। राशि खन्ना पंजाबी बैकग्राउंड से आती है। यह भारतीय नागरिकता रखती है।


Rashi khanna height weight hair colour father mother brother in hindi


राशि खन्ना 
(Actress Raashi khanna की लंबाई 5 फुट 6 इंच है और राशि खन्ना का वजन 64 किलोग्राम है। राशि खन्ना की ब्रा का साइज 34 इंच और हिप्स का साइज 35 इंच है। राशि खन्ना के बालों का कलर ब्लैक है। इनकी आंखों का कलर भी ब्लॉक है। इनके चेहरे का कलर गोरा है। इनकी राशि का नाम धनु है।राशि खन्ना के पिता जी का नाम राज खन्ना है। राज खन्ना मेट्रो सेल कॉरपोरेशन में काम करते हैं। राशि खन्ना की माता जी का नाम सरिता खन्ना है। इनका एक भाई भी है, जिसका नाम रोनक खन्ना है।राशि खन्ना का गृह निवास नई दिल्ली है। यह अपने परिवार से बहुत प्यार करती है और अपने परिवार के साथ समय बिताना इन्हें अच्छा लगता है|

राशि खन्ना की संक्षिप्त जीवनी

नामराशि खन्ना
व्यवसायअभिनेत्री
पर्दापणबॉलीवुड फिल्म- मद्रास कैफ़े (2013)

तेलुगु फिल्म- ऊहालु गुसागुलादे (2014)

मलयालम फिल्म- विलन (2017)

तमिल फिल्म-इमाइक्का नोदीगल (2017)

आयु28 वर्ष (जुलाई 2019 के अनुसार)
ऊचाईइंच में 5’6
भार57 कि.ग्रा.
बालो का रंगकाला
आँखों का रंगभूरा
जन्मतिथि30 नवम्बर 1990
जन्मस्थानन्यू दिल्ली, भारत
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
गृहनगरन्यू दिल्ली, भारत
स्कूलसेंट मार्क्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, दिल्ली
विश्वविधालयलेडी श्री राम कॉलेज फॉर वीमेन, न्यू दिल्ली
शिक्षा योग्यतास्नातक
पिता का नामराज के. खन्ना
माता का नामसरिता खन्ना
बहन का नामकोई नही
भाई का नामरौनक खन्ना
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
बॉयफ्रेंडज्ञात नही
शौकघूमना, पढना
पसंदीदा अभिनेताशाहरुख़ खान, रणबीर कपूर
पसंदीदा अभिनेत्रीप्रियंका चोपड़ा
पसंदीदा व्यंजनज्ञात नही
पसंदीदा गंतव्यसाउथ स्पेन
कुल आयज्ञात नही

इसे भी पढ़े :taapsee-pannu-biography-in-hindi

Rashi khanna [ राशि खन्ना सरिता खन्ना ] school college degree and education


राशि खन्ना ने दिल्ली के लेडीश्रीराम कॉलेज से Graduate in Psychology किया है। इन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई St. Mark's Senior Secondary Public School, Delhi से की है। राशि खन्ना ने अंग्रेजी भाषा में b.a. किया है। वर्तमान में राशि खन्ना अविवाहित यानी की सिंगल है।

Rashi khanna love affair bf marriage


राशि खन्ना 
का अभी तक किसी के साथ किसी भी तरह का कोई भी अफेयर होने की खबर नहीं है। राशि खन्ना को गाना गाना काफी पसंद है|

Rashi khanna Hindi debut film//rashi khanna fisrt telugu film


Raashi khanna
ने हिंदी फिल्मों में अपना डेब्यू सन 2013 में आई फिल्म ""मद्रास कैफे"" मैं "रुबी" का किरदार निभाकर किया था। राशि खन्ना की पहली तेलुगू फिल्म ""मनम"" थी। इसमें इन्होंने प्रेमा का किरदार निभाया था। राशि खन्ना का नाम साउथ की सबसे ज्यादा फिल्मों की फीस लेने वाली अभिनेत्रियां में शामिल है।


Rashi khanna favouirate actor actress food film//rashi khanna fees of one film


राशि खन्ना
के पसंदीदा अभिनेता शाहरुख खान, महेश बाबू और रणबीर कपूर है। इनकी पसंदीदा अभिनेत्री प्रियंकाचोपड़ा और माधुरी दीक्षित है। राशि को लेबनानी फूड और चाइनीस फूड काफी पसंद है। इन्हें बॉलीवुड की""खूबसूरत"" फिल्म काफी अच्छी लगती है। इन्हें साउथ की Bommaril film अच्छी लगती है। यह एक फिल्म करने के लिए 20 लाख से 30 लाख रूपय की फीस चार्ज करती है।

राशि खन्ना [ राशि खन्ना सरिता खन्ना ] द्वारा की गई कुछ फिल्मों के नाम//filmography of rashi khanna


1.Tholi Prema
2.Imaikkaa Nodigal
3.Oxygen
4.Touch Chesi Choodu
5.Shaitan Ka Bachcha
6. Villain
7. Jai lava kusha
8. Hyper
9. Supreme
10. Bengal tiger

अभिनेत्री राशि खन्ना [ राशि खन्ना सरिता खन्ना ] फिल्मों का चुनाव सोच समझकर नहीं करती है। राशि खन्ना का कहना है कि अगर उन्हें फिल्म की कहानी पसंद आती है तो वह फिल्म करने के लिए तैयार हो जाती हैं क्योंकि फिल्म की कहानी ही फिल्म की जान होती है।

● साउथ फिल्मों की हॉट एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु और नागार्जुन के बेटे चैतन्य नागा की शादी में राशि खन्ना भी शामिल हुई थी। गौरतलब है कि यह शादी 10 करोड़ रुपए के खर्चे पर हुई थी और इस शादी में डेढ़ सौ इंपॉर्टेंट मेहमान शामिल हुए थे।

You Can Also Read:

दोस्तों यह पोस्ट Rashi Khanna जी की  आपको कैसे लगी  कमेंट के माध्यम से जरूर बताये like और share जरूर करें |
धन्यवाद...

search Keywords: rashi khanna age |rashi khanna photos |rashi khanna movies | rashi khanna marriage |rashi khanna tamil movies | rashi khanna बायोग्राफी | rashi khanna net worth 
Previous article
Next article

5 Comments to

Article Top Ads

Article Center Ads 1

Ad Center Article 2

Ads Under Articles