रिया चक्रवर्ती बायोग्राफी - Rhea Chakraborty Biography In Hindi



Rhea Chakraborty files FIR against Instagram user for rape, death ...

रिया चक्रवर्ती जीवनी बायोग्राफी

बॉलीवुड और टॉलीवुड अभिनेत्रीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का जन्म बैंगलोर  में 1 जुलाई 1992 को एक बंगाली परिवार में हुआ. 

रिया को बचपन से एक्टिंग और मॉडलिंग का शौख था और इसी क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाना चाहती थी. रिया ने अपनी शिक्षा अम्बाला में स्थित आर्मी स्कूल से ली
Rhea Chakraborty ने अपने कॅरियर की शुरुआत 2009 में  छोटे पर्दे पर चर्चित  एमटीवी रियलिटी शो से की थी. और उस शो का नाम था टीवीएस स्कूटी तीन दीया  “TVS Scooty Teen Diva” जिसमे भाग ली लेकिन इस शो की विजेता नहीं बन पायी और इसमें  रनअप बनकर ही रह गयी. 
और इसी शो के बाद  रिया चक्रवर्ती  ने एमटीवी के लिए कई शो होस्ट किये जिसमे “Pepsi MTV Watsapp,  MTV Gone in 60 Second” और Tic tac College Beat जैसे शोज़ शामिल थे. और इसी के साथ उनकी लोकप्रियता लगातार बढती गयी. और दर्शको के बीच अपनी एक खास जगह बना ली.

फ़िल्मी कॅरियर की शुरुआत:


आखिरकार रिया चक्रवर्ती  ने अपनी अभिनय के प्रति रूचि और   कड़ी मेहनत ने रंग दिखा ही दिया और छोटे परदे से सीधा फिल्मो में प्रवेश किया.

सबसे पहली फिल्म उन्होंने 2012 तेलुगु फिल्म ट्यूनीगा ट्यूनीगा “Tuneega Tuneega”  और इसी फिल्म के साथ रिया ने  तेलगु फिल्म इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा इस फिल्म में इनका नाम "निधि" था. और इसी फिल्म के बाद सुर्खियों में आ गयी अपनी अदाकारी के माध्यम से.


Rhea Chakraborty Biography In Hindi

और फिर 2013 में यशराज फिल्म्स  बैनर के तले बन रही फिल्म मेरे डैड की मारुती (Mere Dad ki Maruti) में काम किया और इस फिल्म का निर्देशन किया था आशिमा छिब्बर ने. यह फिल्म रोमांस और कॉमेडी पर आधारित थी. और इसी फिल्म से Rhea Chakraborty ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा.
और फिर उसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मो में काम किया जिसमे 2014 में आयी फिल्म सोनाली केबल,  में काम किया जिसका निर्देशन हिंदी सिनेमा के जानेमाने निर्देशक रमेश सिप्पी ने किया था. और इसी फिल्म में लिड रोल में रही जिसके कारण रिया को फ़िल्मी दुनिया में अपनी असली पहचान बनाने में कायब हुयी.


Rhea Chakraborty Movies - रिया चक्रवर्ती की फ़िल्में:

  • 2012: लेगु फिल्म - तुनीगा तुनीगा (Tuneega Tuneega)
  • 2013: मेरे डैड की मारुती - (Mere Dad ki Maruti)
  • 2014: सोनाली केबल (Sonali Cable)
  • 2017: हाफ गर्लफ्रेंड (Camio in Half Girlfriend)
  • 2017: दोबारा (Dobaara)
  • 2017: बैंक चोर (Bank Choor)
  • 2018: जलेबी (Jalebi)

पसंददीदा कलाकार:

Rhea Chakraborty को शुरू से ही फिल्मो में रूचि रही और रिया के पसंदीदा कलाकार शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार और आदित्य कुमार और पसंदीदा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित रही और इन सभी के अभिनय से प्रभावित रही रही.
दोस्तों आईये जानते हैं एक झलक में रिया चक्रवर्ती  के बारे में 
Actress NameRhea Chakraborty
NicknameRhea
Date of Birth1 July 1992
Birth PlaceBangalore, India
NationalityIndian
SchoolArmy Public School, Ambala, Punjab
Sun SignCancer
ProfessionModel, Actress, VJ


Rhea Chakraborty Biography In Hindi

TV-As ContestantTVS Scooty Teen Diva (2009)
TV-As HostPepsi MTV Wassup (2010)
Debut FilmFilm/Telugu: Tuneega Tuneega (2012)
Hindi - FilmMere Dad Ki Maruti (2013)

इसे भी पढ़े : दिशा पटानी की बायोग्राफी 


दोस्तों अगर आपको रिया चक्रवर्ती बायोग्राफी - Rhea Chakraborty Biography In Hindi का यह पोस्ट पसंद आया होगा और रिया के बारे में सही और नयी जानकारी प्राप्त हुयी हो तो प्लीज इसे शेयर जरूर करे |


You Can Also Read:


Previous article
Next article

Leave Comments

एक टिप्पणी भेजें

Article Top Ads

Article Center Ads 1

Ad Center Article 2

Ads Under Articles